Please Enter OTP For Tractor Price कृपया ट्रैक्टर की कीमत के लिए ओटीपी दर्ज करें
Enquiry icon
Enquiry Form

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 : 16 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स गियर के साथ देता है दमदार प्रदर्शन

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 : 16 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स गियर के साथ देता है दमदार प्रदर्शन

    फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 : 16 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स गियर के साथ देता है दमदार प्रदर्शन

23 Dec, 2023

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी20 ट्रैक्टर को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा हैं। इसे बहुत ही सुंदर तरह से डिज़ाइन किया गया हैं। यह भारी उपकरणों को भी बहुत सरलता से चलाता हैं। यह दमदार और शक्तिशाली ट्रैक्टर हैं जिसे इंटरनेशनल क्वालिटी और भारतीय डिज़ाइन दी गई हैं। फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 में 55 एचपी की ताक़त हैं और इसमें 3 सिलेंडर हैं। इसे बहुत ही उन्नत तकनीकों से बनाया गया हैं। इसमें दमदार EPI बैकएंड ट्रांसमिशन हैं जो भारी से भारी कार्य को करने में सक्षम हैं। इसमें 8+2 गियर बॉक्स की सुविधा भी मिलती हैं। फार्मट्रैक 60 पावरमैक्स के टायर का साइज 16.9X28 हैं और इसमें 3514 सीसी का पावरफुल इंजन दिया गया हैं। इसके फीचर्स को भारतीय किसान की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 की विशेषताएं 

- इसमें 2500 किग्रा की एडीडीसी हाइड्रोलिक लिफ्ट क्षमता मिलती है। इसके लिफ्ट आर्म, टॉप लिंक्स, लोअर लिंक्स हैवी ड्यूटी डिज़ाइन किये गए हैं। 

- फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 में एपीसाइक्लिक रिडक्शन हैं जो किसी भी तरह के लोड को उठाने में सक्षम है।

- हाइड्रोलिक्स को ऑपरेट करने के लिए दो लीवर होते है, काले रंग का और ऑरेंज रंग का। इसमें काले रंग का लिवर पोजीशन लिवर है और ऑरेंज रंग का लिवर ड्राफ्ट लिवर हैं।

- ऑटोमैटिक डेप्थ एंड ड्राफ्ट कण्ट्रोल फीचर के लिए रोकर आर्म में 3 छेद होते हैं। हार्ड सॉइल के लिए सबसे नीचे वाले छेद में टॉप लिंक लगाते हैं और मीडियम सॉइल के लिए बीच वाले छेद में टॉप लिंक लगाते हैं और सॉफ्ट सॉइल के लिए सबसे ऊपर वाले छेद में टॉप लिंक लगाते हैं। 

- इसके हाउसिंग को देखे तो एक्सेल के एंड्स पर स्पेशल रिप्स लगे हैं जो लोडर एवं डोजर लगाने के लिए लाभदायक होते हैं।

- स्टाइल और लुक्स देखे तो इसमें हैं स्टाइलिश सिंगल पीस बोनट जो एक लैच की मदद से ऊपर उठ जाता है।

- फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 (Farmtrac 60 Powermaxx T20) में एलइडी हेडलैंस होती हैं। यह ट्रैक्टर एलईडी लाइट के साथ आता है साथ ही इसमें हैलोजन बल्ब दिया गया हैं। 

- फॉर्मट्रैक की ब्रांडिंग देखे तो स्टाइलिश पावरमैक्स की ब्रांडिंग फ्रंट लुक में दी गई हैं।

- इसका रियर टायर हैं 16.9 x 2 का इसमें बड़ी हीट शील्ड होती हैंजो इंजन की गर्म हवा को ड्राइवर के पैरों तक आने से रोकती है।

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 इंजन 

Farmtrac 60 powermaxx t20 engine

यह 55 एचपी के साथ आता है इसमें 3 सिलेंडर होते हैं। इस इंजन की घन क्षमता (सीसी) 3514 हैं। इंजन पावर 41 किलोवाट का हैं। यह अपनी श्रेणी में सबसे बड़े सीसी वाला इंजन हैं। अगर इसके पीटीओ पावर को देखे तो इसमें पूरा 49 एचपी का पीटीओ पावर आपको मिलता है। इसके फ्यूल फ़िल्टर को देखे तो यह आयल बाथ टाइप का एयर क्लीनर हैं। ईआरपीएम 2000 हैं। 240 एनएम की पीक टॉर्क वाला फार्मट्रैक 60 पावरमैक्स WLT टेक्नोलॉजी के कारण डीजल के लिए बहुत किफ़ायती होता है। इसमें सिंगल फ्यूल फिल्टर दिया गया है। इंजन का फ्यूल फिल्टर और इंजन ऑइल फिल्टर हर 500 घंटे की सर्विस में चेंज होते हैं। रेडियेटर मेंटेनेंस फ्री रखने के लिए अलग से रिकवरी बोतल का फीचर्स भी है। इस ट्रैक्टर में सुपर एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम है जिसकी सर्विस 250 घंटे की होती है। 

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 स्टीयरिंग

Farmtrac 60 powermaxx t20 steering

इसमें संतुलित पावर स्टीयरिंग (बीपीएस) दी गई हैं। फार्मट्रेक 60 न्यू मॉडल में पावरस्टीयरिंग और हाइड्रोलिक के लिए अलग-अलग पंप दिया है। अगर एक पंप में मेंटेनेंस निकलता हैं तो आपको एक ही पंप चेंज करना पड़ेगा इससे इसका सर्विस एंड मेंटेनेंस का खर्चा कम होता हैं।

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 ट्रांसमिशन 

Farmtrac 60 powermaxx t20 transmission

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 में कॉन्स्टेंट मैश टाइप का ट्रांसमिशन दिया गया है। इसमें EPI बैकएंड ट्रांसमिशन दिया गया हैं। फार्मट्रैक 60 पावरमैक्स ट्रैक्टर का यह ताक़तवर EPI बैकएंड भारी कामों को करने के योग्य होता हैं। यह सिंगल क्लच के साथ आता हैं साथ ही इसमें साइड शिफ्ट का गियर शिफ्टिंग लीवर दिया गया हैं। इसकी रोड़ फॉरवर्ड स्पीड 31 किमी प्रति घंटा हैं। इसमें 16 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स गियरबॉक्स दिया गया हैं। फार्मट्रैक 60 पावरमैक्स टी20 (Farmtrac 60 Powermaxx t20) की फॉरवर्ड स्पीड 2.7-31.0 किमी/प्रतिघंटा हैं और रिवर्स स्पीड 3.1-11.0 किमी/प्रतिघंटा हैं।

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 क्लच और पीटीओ 

Farmtrac 60 powermaxx t20 PTO

इसमें एमआरपीटीओ दिया गया हैं। इसके मल्टी स्पीड और रिवर्स स्पीड पीटीओ को इंजन से ऑपरेट किया जाता हैं। इसको आगे करने से इंजन के 1810 राउंड पर 540 पीटीओ आरपीएम मिलता हैं और पीछे करने से गियर की स्पीड के अनुसार मल्टीस्पीड पीटीओ मिलती हैं। गियर को रिवर्स करने पर रिवर्स पीटीओ मिलती हैं। 

डबल क्लच की सुविधा भी फार्मट्रेक 60 न्यू मॉडल में हैं मतलब इसमें ट्रांसमिशन के लिए पैर से ऑपरेट होने वाला क्लच दिया गया है और पीटीओ  के लिए हाथ से ऑपरेट होने वाला क्लच दिया है।

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 हाइड्रोलिक

Farmtrac 60 powermaxx t20 hydraulics

इसके वजन उठाने की क्षमता 2500 किलोग्राम हैं। यह हैवी ड्यूटी और उन्नत उपकरणों को चलाने के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। इसमें 1800 किग्रा लिफ्ट का विकल्प भी उपलब्ध है। इस ट्रैक्टर के बोनट के अंदर सेपरेट ऑइल टैंक होता हैं जो इसके रखरखाव के खर्चे को कम करता हैं।  

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 ब्रेक

Farmtrac 60 powermaxx t20 brakes

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 ट्रैक्टर में मल्टी प्लेट तेल में डूबे हुए ब्रेक्स होते हैं।

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 एक्सल टाइप 

इसके फ्रंट एक्सल का प्रकार हैं फ्लेक्सी एडजस्टेबल एक्सल और रियर एक्सल का प्रकार हैं हाइपरसाइक्लिक रिडक्शन। 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 डाइमेन्शन 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 का कुल वजन 2240 किलोग्राम है। ट्रैक्टर की कुल लंबाई 3445 एमएम है। इस ट्रैक्टर की कुल चौड़ाई 1845 एमएम है और व्हीलबेस 2090 एमएम है। इसके फ्रंट टायर का साइज 7.50 X 16 और रिवर्स टायर का साइज 16.9 x 28 / 14.9 x 28 है। व्हील बेस 2090 एमएम हैं। ब्रेक के साथ टर्निंग रेडियस 3250 एमएम का हैं और ग्राउंड क्लीयरेंस 390 एमएम हैं। 

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 डबल एक्टिंग स्पूल वॉल्व

Farmtrac 60 powermaxx t20 valve

फार्मट्रेक 60 न्यू मॉडल के डबल एक्टिंग स्पूल वॉल्व फीचर से रिवर्सिबल एमबी प्लाऊ, लेजर लेवलर और डोजर जैसे उपकरण को चलाया जा सकता हैं। इसमें सिंगल एक्टिंग और डबल एक्टिंग को कन्वर्ट करने के लिए पीछे नॉब दिया जाता हैं   जिसकी सहायता से आप इसको कन्वर्ट कर सकते हैं। इन नॉब को टाइट करने पर यह डबल एक्टिंग की तरह काम करेगा। इसको पूरा खोल देने पर यह सिंगल एक्टिंग की तरह काम करेगा। इसे ऑपरेट करने के लिए अलग से लिवर दिया हैं।

 ​

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 केयर 24 *7 डायरेक्ट डिवाइस

इसमें खास डिवाइस है “केयर 24 *7 डायरेक्ट” डिवाइस। किसान को किसी भी तरह की परेशानी होने पर वह इसमें दिए गए बटन को 10 से 15 सेकंड तक दबाकर रखना होता हैं जिसके तुरंत बाद कंपनी के तरफ से किसान को कॉल आता हैं। यदि फोन पर ही किसान की समस्या को हल किया जा सकता हैं तो फोन के द्वारा कर दिया जाता हैं नहीं तो फिर लोकल डीलर की मदद से एक मैकेनिक की व्यवस्था की जाती हैं और फील्ड में उसकी समस्या का समाधान कर दिया जाता हैं। 

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 भारी उपकरणों को चलाने में सक्षम 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स ट्रैक्टर में बहुत शक्ति होती हैं। यह शक्तिशाली ट्रैक्टर भारी उन्नत उपकरणों को भी चला सकता है। यह पीटीओ चलित उपकरणों जैसे रोटावेटर, रीपर, कल्टीवेटर, प्लाऊ को संपूर्ण ताकत से चलाने में सक्षम हैं। 

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 वारंटी 

यह ट्रैक्टर पूरे 5 साल की वारंटी के साथ आता है। इसकी सर्विस का अंतराल 500 घंटे का हैं। इसके रखरखाव में कोई चिंता की बात नहीं होती हैं। 

 

फार्मट्रैक 60 पावरमैक्स टी20 ट्रैक्टर सब्सिडी 

फार्मट्रैक 60 पावरमैक्स टी20 ट्रैक्टर पर सब्सिडी भारत के हर राज्य में दी जाती है। सब्सिडी की धनराशि राज्य सरकार के नियमों के अनुसार हर राज्य में भिन्न हो सकती हैं। यदि आप ट्रैक्टर की सब्सिडी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो अभी ट्रैक्टरज्ञान पर जाये। 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 ट्रैक्टर कीमत 

आप ट्रैक्टरज्ञान पर फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 की कीमत का पता लगा सकते है। यह कीमत किसानों के लिए किफायती दरों पर उपलब्ध हैं। इस ट्रैक्टर की कीमत एक राज्य से दूसरे राज्य में या शहर के अनुसार भी अलग हो सकती है। फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 ट्रैक्टर की प्राइस आप ट्रैक्टरज्ञान पर देखें। हमारी वेबसाइट पर इस ट्रैक्टर की मूल्य सूची दी गई हैं।

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 डीलरशिप 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 के पूरे भारत में 400 से भी अधिक डीलर नेटवर्क हैं। यह डीलरशिप नेटवर्क 450 लोकेशन में उपलब्ध हैं। 1 मिलियन ग्राहक इस डीलरशिप नेटवर्क से संतुष्ट हैं। आपके राज्य, शहर, तहसील के अनुसार आप अपने लिए डीलर्स की खोज कर सकते हैं। यदि आप डीलर्स की तलाश में हैं तो ट्रैक्टरज्ञान पर जाएँ यहाँ आपको डीलर्स को खोजने का ऑप्शन मिलेगा। 

 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 ट्रैक्टर के लिए ट्रैक्टरज्ञान क्यों?

ट्रैक्टरज्ञान पर आपको फार्मट्रेक 60 न्यू मॉडल के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिलेगी, जिससे आपके लिए ट्रैक्टर खरीदना आसान हो जाएगा। आप इसके फीचर्स यहाँ से जान सकते हैं साथ ही ट्रैक्टर का इंजन, ट्रांसमिशन, स्पेशल फीचर, कीमत सब यहाँ मौजूद हैं। हमारी वेबसाइट पर आपको बिल्कुल सटीक और सही जानकारी ही मिलेगी। 

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 को सबसे शानदार और सबसे जानदार ट्रैक्टर कहना गलत नहीं होगा। यह इतने अत्याधुनिक उपकरणों को चलाने में सक्षम हैं जिसके लिए इस ट्रैक्टर को "खेती का राजा" कहा जाता हैं। यह उत्पादन को 30 प्रतिशत बढ़ा देता हैं। अब आपको ट्रैक्टरज्ञान से फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 की पूरी जानकारी मिल गई हैं साथ ही आप ट्रैक्टर के अन्य लोकप्रिय मॉडल भी यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं। ट्रैक्टर की खबरों से अपडेट रहने के लिए ट्रैक्टरज्ञान पर विजिट करें।

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 एक ताकतवर ट्रैक्टर हैं जो खेती के भारी उपकरणों को बड़ी ही सरलता से चला सकता हैं जैसे : रीपर, रोटावेटर,प्लाऊ और कल्टीवेटर। यह ढुलाई के साथ ही अन्य कृषि कार्यों को करने में सक्षमता रखता हैं। "खेती का राजा" कहे जाने वाले इस ट्रैक्टर में बहुत सारे बेहतरीन फीचर्स हैं। फार्मट्रैक 60 पावरमैक्स एक 55 एचपी ट्रैक्टर हैं। इसमें 16 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स गियरबॉक्स आते हैं। इस ट्रैक्टर का कुल वजन 2240 किलोग्राम है। 3 सिलेण्डर वाले इस ट्रैक्टर में एक स्पेशल फीचर हैं "केयर 24 *7 डायरेक्ट" जो किसानों की परेशानी को तुरंत हल करने के लिए दिया गया हैं। इस पर 5 साल की वारंटी मिलती हैं।

ट्रैक्टरज्ञान पर आप सभी प्रकार के ट्रैक्टर्स की जनकारी सीधे प्राप्त कर सकते है। मैसी फर्ग्युसन ट्रैक्टर, स्वराज ट्रैक्टर , फार्मट्रेक ट्रैक्टर आदि कईं और ट्रैक्टर्स के ब्रांड्स के बारे में उनकी रेट्स, फीचर्स, आधुनिक तकनीकी के बारे में भी जानकारी हमारी वेबसाइट पर मिलती है। साथ ही साथ कृषि से जुड़ी और नई जानकारी मिलती है। साथ हर राज्य द्वारा या केंद्र सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं की विस्तृत जानकारी भी हमारी वेबसाइट पर आसानी से मिल जाती है।

ट्रैक्टर्स के बारे में, उनके फीचर्स, क्षमता आदि का स्पष्ट विवरण और सही रेट की जानकारी पहुंचाना ट्रैक्टरज्ञान का मुख्य लक्ष्य होता है।

ट्रैक्टरज्ञान वेबसाइट पर पुराने, नए ट्रैक्टर्स के बिक्री की सीधी जानकारी मिलती है। साथ हमसे सीधे सम्पर्क कर किसान भाई आसानी से ट्रैक्टर के क्रय-विक्रय की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

https://images.tractorgyan.com/uploads/103025/641eb4f9c5e19_Sonalika-DI-750-III-Sikandar.jpg सोनालीका डीआई 750 III सिकंदर : 4 इंजन सिलेंडर के साथ देता है दमदार माइलेज
सोनालीका ट्रैक्टर निर्माण में एक अग्रणी कंपनी है। सोनालीका भारत में सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टरों और इंजनों के लिए जानी जाती है। सोनालीका ब्रांड के ट्रैक्टर ...
https://images.tractorgyan.com/uploads/103045/64215a40eba4a_swaraj-855-fe-tractor.jpg स्वराज 855 एफई: 52 HP श्रेणी में कृषि के लिए सबसे किफायती ट्रैक्टर
स्वराज 855 एफई एक आधुनिक ट्रैक्टर है जो 52 एचपी ट्रैक्टर की पावर रेंज में आता है। स्वराज 855 एफई ट्रैक्टर की कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, माइलेज की जान...
https://images.tractorgyan.com/uploads/103083/6422befff0a8c_massey-ferguson-241-dynatrack.jpg मैसी फर्ग्यूसन 241 डायनाट्रैक : 42 HP श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ माइलेज देने वाला 2WD ट्रैक्टर
मैसी फर्ग्यूसन 241 डायनाट्रैक 42 HP क्षेत्र में अग्रणी 2WD ट्रैक्टर, श्रेष्ठ माइलेज, कृषि के लिए पूर्ण समाधान। ट्रैक्टरज्ञान के साथ पाए मैसी फर्ग्यूसन...

Recently Asked Question about फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 : 16 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स गियर के साथ देता है दमदार प्रदर्शन

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 कितने हॉर्स पावर में आता है?

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 55 HP श्रेणी में आता है|

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 में कितना वजन होता है?

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 ट्रैक्टर का कुल वजन 2240 किलोग्राम होता है।

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 ट्रैक्टर की कीमत क्या है?

फार्मट्रैक 60 पॉवरमैक्स टी 20 ट्रैक्टर की कीमत 7.40 लाख से रु. 7.85 लाख* रुपये है।

Top searching blogs about Tractors and Agriculture

Top 10 Tractor brands in india To 10 Agro Based Indutries in India
Rabi Crops and Zaid Crops seasons in India Commercial Farming
DBT agriculture Traditional and Modern Farming
Top 9 mileage tractor in India Top 5 tractor tyres brands
Top 11 agriculture states in India top 13 powerful tractors in india
Tractor Subsidy in India Top 10 tractors under 5 Lakhs
Top 12 agriculture tools in India 40 Hp-50 Hp Tractors in India

review Write Comment About Blog.

Enter your review about the blog through the form below.



Customer Reviews

Farmtrec 60

user reviewBy Amod  26-04-2023

Popular Posts

https://images.tractorgyan.com/uploads/112914/662b967541194-pm-kisan-yojana-17th-installment-will-be-released-soon.jpg

पीएम किसान योजना पर बड़ा अपडेट! इस दिन आएगी 17वीं किस्त

अगर आप भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना या पीएम किसान योजना का लाभ उठाने वाले किसान हैं और इस...

https://images.tractorgyan.com/uploads/27923/63ca44d70b237_top-7-tea-producing-states-in-india.jpg

Top 7 Tea Producing States in India (Updated for 2024)

India is indeed the second-largest producer of tea in the world. Indian tea is widely consumed and a...

https://images.tractorgyan.com/uploads/112883/6628bfe496c11-swaraj-limited-edition-tractors-with-ms-dhoni-signature.jpg

धोनी के साइन और गोल्डन कलर के साथ आयेगा आपका स्वराज ट्रैक्टर

देश के किसानों के लिए स्वराज ट्रैक्टर्स एक जाना-माना नाम हैं और अभी हाल ही में इस मुख्य ट्रैक्टर निर...

Select Language

tractorgyan offeringsTractorGyan Offerings