Please Enter OTP For Tractor Price कृपया ट्रैक्टर की कीमत के लिए ओटीपी दर्ज करें
Enquiry icon
Enquiry Form

1,2 या 3 नहीं जाने पूरे 9 ब्रांड की ट्रैक्टर वारंटी के बारे में?

1,2 या 3 नहीं जाने पूरे 9 ब्रांड की ट्रैक्टर वारंटी के बारे में?

    1,2 या 3 नहीं जाने पूरे 9 ब्रांड की ट्रैक्टर वारंटी के बारे में?

09 May, 2024

यदि आप एक ट्रैक्टर का इस्तेमाल करते है तो आप जानते है कि यह एक छोटा निवेश नही है। एक ट्रैक्टर की कीमत रुपये 2.45 लाख से ले कर 33.99 लाख तक हो सकती है। आप बिना सोचे-समझे कोई भी ट्रैक्टर नहीं खरीद सकते है।

इसलिए, आपको ट्रैक्टर की सभी विशेषताओं और दक्षताओ पर ध्यान देना चाहिए। इसके साथ-साथ, आपको ट्रैक्टर की वारंटी को जानना बहुत ज़रूरी है।

चाहे आप एक अनुभवी किसान हों जो अपने कृषि व्यवसाय को बढ़ाना चाह रहे हों या कृषि क्षेत्र में प्रवेश करने वाले नए उत्साही किसान हों, किसी भी ट्रैक्टर की वारंटी की बारीकियों को समझना आपके लिए बहुत ज़रूरी है । इस ब्लॉग के माध्यम से आज हम आपको भारतीय कृषि बाजार से जुडी प्रमुख ट्रैक्टर निर्माता के द्वारा दी जा ने वाली ट्रैक्टर वारंटी से अवगत करवाने जा रहे है।

तो चलिए जानते है कि किस ट्रैक्टर पर आपको कितनी वारंटी मिलती है।

ट्रैक्टर वारंटी: ट्रैक्टर का सुरक्षा कवच

ट्रैक्टर वारंटी एक वादा है जो एक ट्रैक्टर निर्माता या विक्रेता ट्रैक्टर खरीदार को करता है। इसके तहत, एक ट्रैक्टर निर्माता एक उपभोगता को समय के अनुसार ट्रैक्टर के कुछ मूल भागो जैसे इंजन, ट्रांसमीशन , पीटीओ, ब्रेक्स, आदि पर मरम्मत या उन्हें बदल देना का आस्वाशन देता है। वारंटी की समय अवधि के दौरान इन सभी ट्रैक्टर के पुर्जों में आने वाली किसी भी खराबी को ट्रैक्टर निर्माता बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के ठीक करा कर देता है।

ट्रैक्टर वारंटी का उद्देश्य खरीदार को यह आश्वासन देना है कि जो ट्रैक्टर वो खरीद रहे हैं वह अच्छी गुणवत्ता का है और निर्माता किसी भी ख़राबी के दौरान उनके लिए खड़े है।

ट्रैक्टर की वारंटी अवधि, कवरेज और कवर किए गए पुर्जे निर्माता की शर्तो के अनुसार हो सकते है। खरीदारों के लिए वारंटी की शर्तों को अच्छी तरह से पढ़ना और समझना महत्वपूर्ण है कि कौन-कौन से पुर्जे कवर किये गए कौन से नहीं।

ट्रैक्टर वारंटी के बारे में जानना क्यों महत्वपूर्ण है?

ट्रैक्टर वारंटी को समझना कई महत्वपूर्ण कारणों से जरुरी है क्योंकि यह ट्रैक्टर पर किये गए निवेश और उसके उपयोग पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकती है। ट्रैक्टर वारंटी के बारे में जानकर एक किसान यह समझ सकता है कि

  • एक ट्रैक्टर किस-किस प्रकार की खराबी के लिए कितने समय तक कवरेज देता है।

  • एक ही बजट में कौन सा ट्रैक्टर मॉडल सबसे अधिक वारंटी देता है। इससे आप एक सही मॉडल चुनने में कामयाब रहेंगे।

भारत के टॉप 9 ट्रैक्टर निर्माताओं द्वारा दी जाने वाली वारंटी की सही जानकारी

check tractor warranty in india

महिंद्रा, स्वराज, जॉन डीयर, सोनालीका, आदि ब्रांड्स अपने क्वालिटी ट्रैक्टरो और उनमे इस्तेमाल की जाने वाली उच्च तकनीकी के लिए जाने जाते है।

पर क्या आप इनके ट्रैक्टरो पर मिलने वाली वारंटी के बारें में पता है? अगर नहीं तो हम आपके लिए आज यह ब्लॉग लाएं है। 

1. महिंद्रा

mahindra tractor warranty

महिंद्रा अपने सभी ट्रैक्टरों पर कई तरह की वारंटी प्रदान करता है। वारंटी अवधि और कवर किए गए हिस्से आपके द्वारा खरीदे जा रहे ट्रैक्टर मॉडल पर निर्भर करते हैं। सामान्य तौर पर, महिंद्रा ट्रैक्टर के इंजन, ट्रांसमिशन और पावरट्रेन जैसे हिस्सों पर 6 साल की वारंटी प्रदान करता है। युवराज और जिवो सीरीज के ट्रैक्टर पर आपको 1 साल और 5 साल की वारंटी मिलती है|

2. स्वराज

swaraj tractor warranty

स्वराज एक जाना- माना नाम है। यह निर्माता मिनी ट्रैक्टर से लेकर हैवी-ड्यूटी ट्रैक्टर के निर्माण बड़े स्तर पर करता है| यह निर्माता ग्राहक सेवा के प्रति प्रतिबद्ध है और इसका उदाहरण इसकी वारंटी।

स्वराज ट्रैक्टर अपने ज़्यदातर मॉडल्स पर खरीद की तारीख से 6 साल या 6000 घंटे तक की अवधि के लिए विशेषज्ञ सहायता और मरम्मत सहित वारंटी मिलती है।

3. जॉन डियर

john deere tractor warranty

जॉन डियर विश्व के सबसे बड़े ट्रैक्टर निमाताओ में से एक है जो आधुनिक ट्रैक्टरों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। चाहे आप छोटे पैमाने के किसान हों या व्यावसायिक खेती करने वाले किसान हों, इस ट्रैक्टर निर्माता के पास आपकी सभी कृषि आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक ट्रैक्टर है।

जॉन डियर ट्रैक्टर अपने हर मॉडल पर खरीद की तारीख से 5 साल या 5,000 घंटे की लंबी वारंटी देता है।

4. न्यू हॉलैंड

new holland tractor warranty

विश्व स्तर पर प्रसिद्ध ट्रैक्टर ब्रांड, न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर, अपने हर ट्रैक्टर मॉडल पर एक अच्छी खासी वारंटी देता है। न्यू हॉलैंड ट्रैक्टर पर आप 6 साल या 6000-घंटे की ट्रांसफरेबल वारंटी का आनंद ले सकते है। 

5. पॉवरट्रैक

powertrac tractor warranty

पॉवरट्रैक, एस्कॉर्ट्स कुबोटा लिमिटेड का विश्व भर में जाना माना ब्रांड है। पॉवरट्रैक ट्रैक्टर अपने अधिकतर मॉडल्स पर 5 साल या 5,000-घंटे की वारंटी प्रदान करता है। इस वारंटी के तहत आप सभी मुख्य पुर्जों की ख़राबी की कवरेज का लाभ ले सकते है। 

6. कुबोटा

kubota tractor warranty

कुबोटा ट्रैक्टर अपने दमदार ट्रैक्टरों के निर्माण के लिए विश्वभर में जाना जाता है। यह निर्माता अधिकतर ट्रैक्टरों पर 5 वर्ष या 5,000 घंटे की वारंटी प्रदान करता हैं। हालांकि, अगर आप निओस्टार ट्रैक्टर खरीदते हैं, तो वारंटी केवल 2500 घंटों के लिए होती है। इस वारंटी के तहत, सभी प्रमुख पुर्जों की खराबियां कवर की जाती है । 

7. सोनालीका

sonalika tractor warranty

सोनालीका अपने हर ट्रैक्टर मॉडल आधुनिक तकनीक का उपयोग करती है। इसलिए, सोनालीका के ट्रैक्टर दुलभ परिस्थियों में भी अच्छा प्रदर्शन करते है। आप सोनालीका ट्रैक्टर मॉडल्स पर 5000 घंटो/ 5 सालो की वारंटी का लाभ ले सकते है। 

8. फार्मट्रैक

farmtrac tractor warranty

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाने वाला फार्मट्रैक ट्रैक्टर ब्रांड अपने सभी मॉडल्स पर 5 साल या 5,000 घंटो की वारंटी का आश्वासन देता है।

9. सोलिस

solis tractor warranty

सोलिस ट्रैक्टर अपने सभी मॉडलों पर वारंटी प्रदान करता है जिसकी अवधि 5-वर्ष है। यह वारंटी आपकी खरीदारी के दिन से शुरू हो जाती है और सभी मुख्य पुर्जों पर लागु होती है। 

आखिर में

ट्रैक्टर वारंटी आपके ट्रैक्टर के लिए एक सुरक्षा कवच का काम करती है। इस ब्लॉग के द्वारा, हम आपके लिए भारत के हर नामी गिरामी ट्रैक्टर निर्माता से जुडी ट्रैक्टर वारंटी की सही और सटीक जानकारी लाएं है ताकि आप सही वारंटी वाला ट्रैक्टर चुन सके। 

हमने आपको बताया कि कैसे विभिन्न निर्माताओं की वारंटी अवधि, कवरेज और शर्तों भिन्न हो सकती है और खरीदारी करने से पहले आपको इन सभी बातों को जान लेना चाहिए।

https://images.tractorgyan.com/uploads/113035/663b0967dc732-retail-tractor-sales-in-april-2024.jpg Retail Tractor Sales Register 1% Growth in April 2024, Sold 56,625 Tractors
FADA Releases April 2024 Tractor Sales Data, Mahindra & Mahindra maintaining the top spot. Market share changes are observed across major Brands such ...
https://images.tractorgyan.com/uploads/113038/663b310d31abc-retail-tractor-sales-report-for-april-2024.jpg अप्रैल 2024 की रिटेल ट्रैक्टर सेल्स में 1% की वृद्धि, बिचे 56,625 ट्रैक्टर!
फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) की अप्रैल 2024 की रिपोर्ट में ट्रैक्टर बिक्री के आंकड़े जारी किए गए है। महिंद्रा एंड महिंद्रा तथा स्वराज क...
https://images.tractorgyan.com/uploads/113036/663b10a84d940-retail-auto-sales-in-april-2024.jpg Retail Auto Sales in April 2024 Show a Remarkable 27% Growth Across Various Categories
Gain insights into the April 2024 retail auto sales report, revealing a robust 27% industry growth across all categories. From two-wheelers to commerc...

Top searching blogs about Tractors and Agriculture

Top 10 Tractor brands in india To 10 Agro Based Indutries in India
Rabi Crops and Zaid Crops seasons in India Commercial Farming
DBT agriculture Traditional and Modern Farming
Top 9 mileage tractor in India Top 5 tractor tyres brands
Top 11 agriculture states in India top 13 powerful tractors in india
Tractor Subsidy in India Top 10 tractors under 5 Lakhs
Top 12 agriculture tools in India 40 Hp-50 Hp Tractors in India

review Write Comment About Blog.

Enter your review about the blog through the form below.



Customer Reviews

Record Not Found

Popular Posts

https://images.tractorgyan.com/uploads/113220/6658202cf01fa-special-features-of-sonalika-tiger-di-65-4wd.jpg

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD ट्रैक्टर एचपी और सिलेंडर से हटकर जाने कुछ खास फीचर्स!

अगर आप भारत के एक ऐसे किसान है जो अपने ट्रैक्टर में इंटरनेशनल फीचर्स के साथ-साथ अधिक काम करने की क्ष...

https://images.tractorgyan.com/uploads/113201/6656e3d62e785-tafe-presents-massey-dynastar-contest-season-2.jpg

मैसी दे रहा है फ्री में ट्रैक्टर! यहाँ से करें रजिस्टर

क्या आपको पता है कि आप बिना किसी लगात या निवेश के भी मैसी डायनास्मार्ट ट्रैक्टर के मालिक बन सकतें है...

https://images.tractorgyan.com/uploads/113189/6654588e0c81d-buy-55-hp-tractor-at-rupees-3-lakhs.jpg

3 लाख में ले 55 एचपी ट्रैक्टर के मजे!

हमने अक्सर अपने किसान भाइयो को धन की कमी के कारण सही उपकरणों से वंचित होते देखा है। पर बिना सही ट्रै...

Select Language

tractorgyan offeringsTractorGyan Offerings