Enter your city for weather info

Invalid City Name

rain icon
Temperature 22°C
Status Clear
City New York
4-Day Forecast
Humidity icon

50%

Humidity

wind icon

15 km/h

Wind Speed

Please Enter OTP For Tractor Price कृपया ट्रैक्टर की कीमत के लिए ओटीपी दर्ज करें
Enquiry icon
Enquiry Form

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD ट्रैक्टर एचपी और सिलेंडर से हटकर जाने कुछ खास फीचर्स!

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD ट्रैक्टर एचपी और सिलेंडर से हटकर जाने कुछ खास फीचर्स!

    सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD ट्रैक्टर एचपी और सिलेंडर से हटकर जाने कुछ खास फीचर्स!

30 May, 2024

अगर आप भारत के एक ऐसे किसान है जो अपने ट्रैक्टर में इंटरनेशनल फीचर्स के साथ-साथ अधिक काम करने की क्षमता को महसूस करना चाहतें हैं तो आपके लिए सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD एक बिलकुल सही विकल्प है।

पर अगर आप इस ट्रैक्टर की हर क्षमता का भरपूर फ़ायदा उठाना चाहते है तो आपको सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD ट्रैक्टर के बारे में एचपी और सिलेंडर से अधिक बातों को जानना पड़ेगा। और इसके लिए हम लाएं है यह ब्लॉग। इसकी मदद से आप सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD से जुडी हर एक ज़रूरी बात को जान सकेंगे। 

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD आधुनिक क्षमताओं से भरा ट्रैक्टर

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD भारत की सबसे अधिक एक्सपोर्ट होने वाली टाइगर सीआरडीएस सीरीज, का हिस्सा है और जाहिर है कि इस ट्रैक्टर में आपको साधारण फीचर्स से कुछ अधिक देखने को मिलेगा। हम चाहे इसके इंजन की बात करें या फिर इसके ट्रांसमिशन की, आपको आधुनिकता हर जगह देखने को मिलेगी। इस ट्रैक्टर में आपको सोनालिका की शक्ति और यूरोपीय ट्रैक्टर डिजाइन की आधुनिकता देखने को मिलती है। यह एक ट्रेम स्टेज IV ट्रैक्टर है जिसका उपयोग करना पर्यावरण के लिए भी फायदेमंद साबित होगा। अभी इसकी विषेशताओं का अंत नहीं हुआ बल्कि अभी तो शुरुआत है।

इंजन जो रहे साथ हरदम

sonalika tiger di 65 4wd engine

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD का इंजन ट्रेम स्टेज IV के अनुरूप, कॉमन रेल डीजल सिस्टम इंजन है जो कम रखरखाव लागत के बावजूद भी बेहतर प्रदर्शन देता है। क्योंकि यह एक वाटर कूल्ड टाइप का इंजन है तो यह ताप का ठीक प्रबंधन करने के लिए अनुकूल है और यह किसानों को ट्रैक्टर को गर्मीं में अधिक समय तक उपयोग करना आसान बनाता है।

इसमें एक ड्राई /वेट प्रकार का एयर क्लीनर भी है जिसकी मदद से इंजन से कचरा और धूल दूर रखना आसान है। इस इंजन की क्षमता 65 एचपी है और ये 4 सिलेंडर इंजन के साथ आता है, इसकी क्यूबिक कैपेसिटी 4712 सीसी है, और यह 278 एनएम का टार्क उत्त्पन कर सकता है। 

आधुनिक ट्रांसमिशन

sonalika tiger di 65 4wd transmission

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD ट्रांसमिशन सिस्टम कोई आम सिस्टम नहीं है। यह इस प्रकार डिज़ाइन किया गया है कि किसान की हर जरुरत को पूरा कर सके। इसमें आपको कांस्टेंट मैश प्रकार का ट्रांसमिशन मिलता है जिसकी वजह से कम बिजली की हानि होती है, गियर्स मुख्य शाफ्ट पर स्वतंत्र रूप से घूमते है और गियर्स बदलते समय कम शोर करते है, और गियर्स को बदलना आसान होता है।

इसके साथ -साथ इसमें आपको ड्यूल क्लच आईपीटीओ मिलता है। और 12 फॉरवर्ड और 12 रिवर्स गियर्स मिलते है जिससे किसानों को कुल 24 स्पीड के विल्कल्प मिलते है|

ताकतवर हाइड्रोलिक्स

sonalika tiger di 65 4wd hydraulics

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD का उपयोग करतें समय आपको भार उठाने से जुडी किसी भी प्रकार की बात की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। यह ट्रैक्टर 2200 किलोग्राम तक का भार आसानी से उठा सकता है। और क्योंकि इसमें पावर स्टीयरिंग है तो अधिक भार के साथ भी ट्रैक्टर पर कंट्रोल पाना आसान है। इसमें आपको 540/540 रिवर्स प्रकार का पीटीओ मिलता है जिसकी मदद से आपको किसी भी प्रकार के इम्प्लीमेंट को इस ट्रैक्टर से साथ जोड़ना और उसको उपयोग में लाना आसान है। 

अनेक फार्म इम्प्लीमेंट के साथ काम करने की दक्षता

implements compatible with sonalika tiger di 65 4wd

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD रोटावेटर, राउंड बेलर, पावर हैरो, 3 एमबी प्लो, ड्रिल रिग अटैचमेंट और ऐरो टिलर जैसे भारी -भरकम फार्म इम्प्लीमेंट्स के साथ मिलकर आपके साथ खेतों में काम करने की क्षमता रखता है। 

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD ट्रैक्टर को बेहरत बनाती कुछ आधुनिक फीचर्स

इसके अलावा, सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD में ऐसी बहुत सारी फीचर्स हैं जिसकी वजह से यह एक भरोसेमंद ट्रैक्टर बन गया है। हम इन फीचर्स के बारें में बात कर रहे है वो है:

  • वाइड वर्कस्पेस जहाँ पर किसानों को बैठने की अच्छी जगह मिलती है और सभी कंट्रोल्स तक पहुँचने में आसानी होती है।

  • प्रीमियम क्रोम ट्रिम्स जिसकी वजह से इस ट्रैक्टर को एक आधुनिक और स्टाइलिश लुक मिलता है।

  • 3x2 सर्विस डिलीवरी का वादा जिसकी चलते आपको सर्विसिंग की रिक्वेस्ट करने के तीन घंटों के अंदर मदद पा सकेंगे और आपकी हर शिकायत का समाधान सिर्फ दो दिनों में पा सकेंगे। 

  • अडजस्टेबले सीट जिसकी मदद से किसान अपनी सुविधा के अनुसार सीट का उपयोग कर सकतें हैं। 

  • 4WD टाइगर मल्टीमोड वैरिएंट जिसमे आपको मिलते हैं तीन मोड्स- नार्मल, पावर, और बचत मोड्! ये तीनों मोड्स अलग-अलग खूबियों के साथ आतें हैं और किसान अपनी ज़रूरत के हिसाब से मोड चुन सकते है।

तो क्या आप सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD को खरीदने के लिए तैयार है?

सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD एक बेहतरीन ट्रैक्टर है और इसमें वो हर एक खूबी है जो इसको एक अच्छा निवेश बनाती है। यह ट्रैक्टर कमर्शियल खेती करने वालो को उनकी क्षमता बढ़ाने का एक मौका देता है। तो चलिए आज ही सोनालीका टाइगर डीआई 65 4WD कीमत के बारें में आज ही ट्रैक्टरज्ञान पर जाने। 

https://images.tractorgyan.com/uploads/113161/664c70c5c30a7-vst-tillers-tractorand-axis-bank-joins-hands.jpg VST Tillers Tractors Ltd. and Axis Bank Join Hands to Empower Indian Farmers with Hassle-Free Financial Solutions
VST Tillers Tractors Limited (VST), India’s leading farm equipment manufacturer, signed a Memorandum of Understanding (MOU) with Axis Bank, one of the...
https://images.tractorgyan.com/uploads/113189/6654588e0c81d-buy-55-hp-tractor-at-rupees-3-lakhs.jpg 3 लाख में ले 55 एचपी ट्रैक्टर के मजे!
आज हम आपके लिए एक ऐसा ट्रैक्टर लाएं है जो 55 एचपी का है, दमदार इंजन, और 8 फॉरवर्ड और 4 रिवर्स गियर्स के साथ आता है। आप इसको सिर्फ 3 लाख की कीमत पर खरी...
https://images.tractorgyan.com/uploads/113201/6656e3d62e785-tafe-presents-massey-dynastar-contest-season-2.jpg मैसी दे रहा है फ्री में ट्रैक्टर! यहाँ से करें रजिस्टर
किसानों के लिए नया मौका! Massey Dynastar Contest season 2 में भाग लें और अपनी कृषि-संबंधी रचनात्मक सोच से जूरी को प्रभावित करें। विजेता को मिलेगा Mass...

Top searching blogs about Tractors and Agriculture

Top 10 Tractor brands in india To 10 Agro Based Indutries in India
Rabi Crops and Zaid Crops seasons in India Commercial Farming
DBT agriculture Traditional and Modern Farming
Top 9 mileage tractor in India Top 5 tractor tyres brands
Top 11 agriculture states in India top 13 powerful tractors in india
Tractor Subsidy in India Top 10 tractors under 5 Lakhs
Top 12 agriculture tools in India 40 Hp-50 Hp Tractors in India

review Write Comment About Blog.

Enter your review about the blog through the form below.



Customer Reviews

Record Not Found

Popular Posts

https://images.tractorgyan.com/uploads/115213/66e814c592b3b-tractor-slipping-issue-blog-image.jpg

ट्रैक्टर स्लिपिंग रोकने के लिए जाने ट्रैक्टर के पीछे वज़न बढ़ाने के स्मार्ट उपाय!

कई किसान ट्रैक्टर को पीछे से उठने से बचाने के लिए वॉटर ब्लास्टिंग का उपयोग करते हैं। परन्तु इस वजह स...

https://images.tractorgyan.com/uploads/115128/66e57840aca8f-Subsidy-Fraud-Blog-Image.jpg

ट्रैक्टर सब्सिडी के नाम पर धोखा!

किसानों के लिए सब्सिडी एक महत्वपूर्ण पहल होती है, जो उन्हें नई मशीनरी खरीदने में आर्थिक सहायता प्रदा...

https://images.tractorgyan.com/uploads/115085/66e3d3ff45573-don't-buy-these-tractor.jpg

पुराना ट्रैक्टर खरीदने पर हो सकते है 5 बड़े नुकसान!

पुराना ट्रैक्टर खरीदना कई किसानों के लिए एक बजट-फ्रेंडली विकल्प हो सकता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा...

Select Language
whatspp Channel

tractorgyan offeringsTractorGyan Offerings